गर्मी में बड़ी राहत देगी ठंडी ठंडी तरबूज कुल्फी, ये है एकदम आसान रेसिपी

कभी तरजूब का जूस, कभी शेक कभी फ्रूट सलाद बनाकर जीभर कर खा पी भी चुके होते हैं।

watermelon

हेल्थ, डेस्क रिपोर्ट। Summer Special 2022. गर्मी के मौसम में हर जगह तरबूज ही तरबूज नजर आते हैं, शुरूआत में तो तरबूज(Watermelon Kulfi) बहुत अच्छे लगते हैं. तरावट देते हैं और गर्मी दूर करते हैं, लेकिन दिन बीतते बीतते तरबूज देखकर बोरियत होने लगती है। कभी तरजूब का जूस, कभी शेक कभी फ्रूट सलाद बनाकर जीभर कर खा पी भी चुके होते हैं।

यह भी पढ़े.. Vyapam Recruitment 2022: 8 मई को होगी ये परीक्षा, 400 पदों पर होनी है भर्ती, जानें नियम

नतीजा ये होता है कि मौसम खत्म होने वाला रहता है लेकिन तरबूज खाने का मन नहीं करता, जबकि तरबूज उन चुनिंदा फलों में से एक है जो मौसम में ही उपलब्ध होता है, इसलिए जरूरी है कि तरबूज खाना छोड़ने की जगह उसे खाने के कुछ दिलचस्प तरीके ढूंढ लिए जाएं। जो बनाने में आसान हो और खाने में आपके नन्हें मुन्नों से लेकर आपको तक मजेदार लगे, ऐसी ही एक रेसिपी है तरबूज कुल्फी की, जिसकी लाल जूसी रंगत देखकर ही उसे खाने के लिए मन ललचाने लगेगा।

चलिए जानते हैं कैसे बनती है तरबूज कुल्फी

सामग्री-

तरबूज की कुल्फी बनाने के लिए आपको चाहिए तरबूज, जितनी मीठी कुल्फी खाने की इच्छा हो उतनी शक्कर, नींबू का रस और कुल्फी बनाने के सांचे।

ये है आसान रेसिपी
ये कुल्फी बनाना तो बहुत आसान है। बस याद रखें कि आप को तरबूज के सारे बीज निकाल देने हैं। ये थोड़ी टाइम टेकिंग प्रक्रिया है। तरबूज के बीज निकालने के बाद शक्कर और तरबूज को मिक्सर में डालें और पीस लें।अगर आपको तरबूज के फाइबर्स पसंद हों तो ठीक, अगर नहीं तो जूस को छान लीजिए। इसमें नींबू का रस मिलाएं। अब जो सांचे आपने लिए हैं उसमें जूस को पूरा भर दें और बीच में स्टिक फंसा दें। कम से कम छह से सात घंटे कुल्फी जमने दें।  इसके बाद जब मन करें कुल्फी निकालें और खाएं।