Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Tips for Glowing Skin: सर्दियों में बेजान त्वचा को कहें गुडबाय, ये आसान टिप्स अपनाकर पाएं ग्लोइंग स्किन

Tips for Glowing Skin : आजकल लोग अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहती हैं। बदलते दौर को लेकर दुनिया के साथ भागने में लोग इतने व्यस्त हो चुके हैं कि उन्हें अपने बारे में सोचने के लिए समय नहीं रहता और ऐसे में लोग अपना ध्यान नहीं रख पातें। जिसके कारण उन्हें आगे चलकर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिससे त्वचा समेत अन्य कई अंगों में भी इसका प्रभाव देखने को मिलता है। जल्द थाकवट होना, नींद पूरी नहीं हो पाना, आंखों के नीचे काले धब्बे इत्यादि समस्याओं से लोग घिर जाते हैं। रोजाना एक ही रुटिन होने के कारण लोगों को खुद पर ध्यान देने का समय नहीं मिलता, तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको त्वचा को ग्लो करने के लिए घरेलू उपाए बताते हैं।

व्यायाम

खुद को हमेशा फिट रखने के सबसे अच्छा और स्वास्थ्य तरीका व्यायाम है। जिसे नियमित तौर पर करने से आपकी त्वचा, दिमाग, आंखों के नीचे काले धब्बे सब खत्म हो जाएंगे। जिससे महिला 35 साल की उम्र पार करने के बाद भी जवान दिखती है। व्यायाम करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप जवान दिखने के साथ-साथ सभी प्रकार की बीमारियों से दूर रहेंगी। जिसके लिए आप रननिंग, रोजाना टहलना, पौष्टिक आहार का सेवन करना, जूस, फल, इत्यादि उचित मात्रा में खाते रहना।

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।