इंदौर में लगातार दूसरे साल नही होगा आईपीएल का एक भी मैच

58

इंदौर।

लगातार दूसरे साल आईपीएल का एक भी मैच इंदौर में नही होगा। आईपीएल ने मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस लिस्ट से इंदौर को बाहर कर दिया हैं। शेड्यूल में 29 मार्च से 17 मई के बीच होने वाले लीग मैचों के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली को अपने घरेलू ग्राउंड के रुप में मैंच के लिए चुना है। जबकि राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहाटी को घरेलू ग्राउंड के लिए चुना है।

इस कारण हुआ बाहर
स्थानीय निकाय को मनोरंजन कर लगान का अधिकार है। मैच पर पहले ही 28% जीएसटी लगता है। जब किसी अन्य राज्य में आईपीएल मैच पर मनोरंजन कर नही लगता है। लेकिन नगर निगम ने 2018 के मैचों के दौरान ही यह टैक्स लगाकर फ्रेंचाइजी को नोटिस दे दिया था। यह टैक्स हाल ही में बांग्लादेश व श्रीलंका के साथ हुए मैचों पर भी लगा था। फ्रेंचाइजी ने इस बार भी टैक्स के कारण कम होती आय देख यहां मैच खेलने से इनकार कर दिया है।

2018 मैच हुआ था विवाद
किंग्स इलेवन पंजाब ने मई 2018 में यहां चार मैच खेले थे। इस दौरान प्रशासन और पुलिस से अधिक पास बांटने को लेकर विवाद हो गया था। प्रीति जिंटा ने कह दिया था कि हमारी प्रशासन के साथ फाइन ट्यूनिंग नहीं हो रही है। आईपीएल खत्म होने के बाद किंग्स के सीईओ सतीश मेनन ने खुलकर आरोप लगाए थे कि इंदौर के अफसरों ने पास के लिए काफी प्रताड़ित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here