Lockdown: यहां 6 महिने बाद मिला 1 कोरोना पॉजिटिव, PM ने लगाया पूरे देश में लॉकडाउन

इसके साथ ही देश में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती भी बढ़ा दी गई है। अचानक लॉकडाउन (Lockdown 2021) की घोषणा के बाद सारी गतिविधियां थम गईं।

mp corona

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना का विश्व और भारत में अभी खतरा टला नहीं है। आए दिन नए केस सामने आ रहे है। वही तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच 6 महीने बाद न्यूजीलैंड (New Zealand Corona Cases)में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर (Jacinda Ardern) पूरे देश में टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है।इससे पहले फरवरी में इसी शहर में एक केस सामने आया था।

यह भी पढ़े.. Bank Job 2021: 300 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, 3 सितंबर से पहले करें अप्लाई

6 महिने बाद ऑकलैंड शहर में एक कोरोना का नया केस मिलने के बाद न्यूजीलैंड सरकार (New Zealand Government) ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऑकलैंड  (Auckland) में एक सप्ताह जबकि देश के बाकी हिस्सों में तीन दिन का लॉकडाउन रहेगा। देश में मंगलवार रात से 3 दिन का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगा दिया गया है।  इसके साथ ही देश में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती भी बढ़ा दी गई है। अचानक लॉकडाउन (Lockdown 2021) की घोषणा के बाद सारी गतिविधियां थम गईं और लोगों में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा झमाझम का दौर, आज 27 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि यहां लेवल-4 नियम लागू किए जा रहे हैं। इसके तहत कोरोना गाइडलाइन (Coronavirus Update) की सबसे सख्त शर्तें लागू की जाती हैं। स्कूल (School), ऑफिस और कारोबार सभी बंद रहेंगे। जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।वही हेल्थ मिनिस्ट्री को आशंका है कि जिस व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया है, उसमें डेल्टा वैरिएंट के लक्षण हो सकते हैं। यह सबसे ज्यादा खतरनाक वैरिएंट माना जा रहा है।