Online क्लास के लिये मोबाइल चार्जिंग पर लगा रहा था बच्चा, तभी हुआ जोरदार धमाका, फिर…

वियतनाम में 11 साल का एक बच्चा ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था। तभी उसके मोबाइल में जोरदार धमाका हुआ जिससे उसकी मौत हो गई। इस खबर के बाद से ही लोगों के होश उड़ गए।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बीते दो वर्षों से कोरोना महमारी के चलते बच्चों की पढ़ाई का तरीका बदल चुका है। कोरोना संकट के वजह से स्कूल प्रबंधकों ने ऑनलाइन क्लास का तोड़ निकाला और बच्चों की पढ़ाई ना रुके उसे ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लास के जरिए दुबारा पढ़ाई शुरु की गई, लेकिन अब इस तोड़ से भी काफी नुकसान सामने आ रहे हैं। दरअसल एक ताजा मामला वियतनाम (Vietnam) से सामने आया है जहां ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे एक बच्चे की मोबाइल फटने से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- KBC सीजन 13 में MP का जलवा, छतरपुर के साहिल बने इस सीजन के दूसरे करोड़पति

खबर के मुताबिक वियतनाम में 11 साल का एक बच्चा ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था। उसने ईयरफोन लगा रखा था और अपना फोन चार्जिंग पर लगाकर स्कूल द्वारा भेजी गई लिंक से ऑनलाइन क्लास ले रहा था, लेकिन इसी दौरान मोबाइल फोन में भयानक विस्फोट हो गया। इस धमाके में बच्चा जलने से घायल हो गया। देखते ही बच्चे के परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। ये खबर सुनकर लोगों के होश उड़ गए।

ये घटना 19 अक्टूबर की शाम को हुई। हालांकि, अभी यह मालूम नहीं हो पाया है कि बच्चा किस तरह का फोन या चार्जर इस्तेमाल कर रहा था। माना जा रहा है कि बच्चे ने कोई दूसरा चार्जर यूज किया होगा, जिसकी वजह से मोबाइल फट गया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिस तरह कोरोना संकट में बच्चों की पढ़ाई के लिये ऑनलाइन क्लास ढाल बनकर खड़ा था वहीं अब इससे गंभीर बीमारियों और मौतों जैसे कुछ दुष्परिणाम की खबरें भी सामने आ रही हैं।