यहां लॉकडाउन की घोषणा होते ही लग गया 700 किमी लंबा ट्रैफिक जाम

लोग जरूरत का सामान खरीदने के लिए बड़ी संख्या में अपने घरों से बाहर निकल पड़े। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ट्रैफिक जाम तकरीबन 700 किमी लंबा था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट| कोरोना (Corona) का कहर अभी कम नहीं हुआ है, बल्कि कुछ देशों में कोरोना का दूसरी लहर से हड़कंप मच गया है| इसी बीच कई देशों ने तो फिर से लॉकडाउन (Lockdown) करने का फैसला ले लिया है। जिनमें फ्रांस भी एक है, लेकिन वहां लॉकडाउन की घोषणा होते ही सड़कों पर 700 किमी लंबा जाम ( Traffic Jam In Paris ) लग गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों इमेनुएल द्वारा 1 दिसंबर तक प्रभावी इस कोरोना लॉकडाउन की घोषणा होते ही पेरिस और उसके आसपास के इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया। लोग जरूरी सामान को लेने के लिए और कुछ लोग देश से बाहर जाने के लिए सड़कों पर निकल पड़े थे जिसकी वजह से 435 मील (करीब 700 किलोमीटर) लंबी जाम लग गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोग जरूरी सामान को लेने के लिए और कुछ लोग देश से बाहर जाने के लिए सड़कों पर निकले और इसी कारण करीब जाम लग गया। खबरों के मुताबिक फ्रांस में कोरोना वायरस की वजह से सात महीनों में दूसरी बार लॉकडाउन किया गया है। यहां लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी और इस दौरान अगर कोई बाहर निकलता है तो उसे सजा दी जाएगी। हालांकि आवश्यक कार्यों, दवा लाने, ड्यूटी पर जाने के लिए रोक नहीं है। इसके अलावा घर के पास व्यायाम के लिए एक घंटे बाहर निकलने की छूट दी गई है।

फ्रांस में कोरोना की दूसरी लहर का कहर देखने को मिल रहा है| यहाँ रोजाना करीब 50 हजार नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसके चलते लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ था। रेस्टॉरेंट्स और कैफे को बंद कर दिया गया है, लेकिन जरूरी सामान खरीदने के लिए सुपरमार्केट्स को चालू रखा गया है।