Amazon layoffs : अमेजन से 18 हजार कर्मचारी निकाले जाएंगे, 18 जनवरी से शुरू होगी छंटनी

Amazon Layoffs : ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (E-Commerce Company Amazon) में बड़ी तादाद में छंटनी होने जा रही है। इसे लेकर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंडी जेसी ने जानकारी दी है। अपने कर्मचारियों को लिखे नोट में उन्होने कहा कि 18 जनवरी से ये कार्रवाई शुरू होगी और प्रभावित कर्मचारियों को इसकी सूचना दे दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक 18,000 से ज्यादा कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीते साल नवंबर से ही अमेजन में छंटनी का सिलसिला जारी है। पहले 10,000 कर्मचारियों को बाहर करने की बात सामने आई थी लेकिन अब इनकी तादाद 18 हजार से भी अधिक  हो सकती है। बता दें कि पिछले कुछ समय में अमेजन की ग्रोथ में गिरावट आई है। लेकिन कंपनी ने कहा है कि हम पहले भी अर्थव्यवस्था के खराब दौर से गुजर चुके हैं और और कामयाबी पाई है और आगे भी यही होगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।