काबुल एयरपोर्ट बम धमाकों पर जो बाइडेन के सख्त बोल, कहा- ‘हमलावारों को बख्शेंगे नहीं’

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए बम धमाके के बाद चेतावनी देते हुए कहा है कि हम हमलावरों को माफ नहीं करेंगे। हम आपका शिकार करेंगे और आपको इसकी कीमत चुकानी होगी। जो बाइडन तौर पर बदला लेने की बात कह रहे हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अफगानिस्तान (Afganistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में गुरुवार को बम-बारी होने से पूरा देश दहल गया, वहीं इन धमाकों की गूंज से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (President of America Joe Biden) ने सख्त बयान देते हुए बदला लेने की बात कही है। काबुल एयरपोर्ट के पास हुए बम धमाके में अमेरिकी सैनिकों की मौत के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र को संबोधित किया और कहा, ‘हम हमलावरों को माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम आपका शिकार करेंगे और आपको इसकी कीमत चुकानी होगी। हम अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बचाएंगे। हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा, जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त फौज भी भेजेंगे।’

ये भी देखें- MP News: CM Shivraj की घोषणा, तब तक नहीं करवाएंगे स्वागत, हाथ जोड़कर मांगी माफ़ी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने संबोधन में जता दिया है कि अमेरिका अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर दोहरे विस्फोटों के हमलावरों से बदला लेगा। बाइडन ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन से उनपर वापस हमला करने की योजना बनाने के लिए कहा है। बाइडन ने अपने भाषण में दो धमाकों में एक दर्जन अमेरिकी सैनिकों की मौत और एक दशक में अमेरिकी सेना के लिए यह सबसे बुरे दिन का जिक्र किया।

ये भी देखें- Kamalnath का CM Shivraj को पत्र : कर्मचारियों का नहीं बढ़ रहा DA-DR, लोगों पर 30 हजार रुपए कर्ज…

बता दें कि अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में 72 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है। हमले में 12 अमेरिका मरीन कमांडो सहित 72 लोगों की मौत हो गई वहीं 140 से अधिक लोग घायल हैं। हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगान मारे गए। इसके चलते काबुल में अमेरिकी दूतावास हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट के बाद अमेरिकी नागरिकों को हवाई अड्डे की यात्रा करने बचने और एयरपोर्ट के गेट पर कड़ी सुरक्षा लगा दी है।