हमलावर ने जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को मारी गोली, हालत गंभीर, सामने आया वीडियो

जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर हाल ही में हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि शिंजो आबे के सीने में हमलावर ने गोली मार दी। जिसकी वजह से उनकी हालत गंभीर है।

Shinzo Abe

जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर हाल ही में हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि शिंजो आबे के सीने में हमलावर ने गोली मार दी। जिसकी वजह से उनकी हालत गंभीर है। अभी वह अस्पताल में भर्ती है। एक कार्यक्रम शिंजो आबे भाषण दे रहे है इस दौरान भीड़ से एक शख्स ने उनके सीने पर गोली चला दी। ऐसे में वह नीचे गिर गए। जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Must Read : MP पंचायत चुनाव का आखरी चरण, 1 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू 

Shinzo Abe

 

आपको बता दे, शिंजो आबे 67 साल के है। वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी(एलडीपी) पार्टी से जुड़े हुए है। इतना ही नहीं वह जापान के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं। अब तक उन्हें एक आक्रामक नेता के रूप में जाना गया है। लेकिन हाल ही में हुए हादसे की वजह से अब उनकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है।

दरअसल, उनके सीने पर गोली लगी है जिसकी वजह से वह अचानक गिर पड़े। बताया जा रहा है कि गोली लगने के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया है। जिस वजह से वह गिरे। ऐसे में उनके सर में भी चोट लगी है और उन्हें बहुत सारा खून भी आया। अभी वह कुछ भी रिस्पॉन्स नहीं कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक, गोली लगते ही तुरंत मेडिकल टीम मौके पर पहुंच गई थी। शिंजो आबे को तुरंत अस्पताल भी ले जाया गया। बता दे, जिस शख्स ने पूर्व प्रधानमंत्री पर गोली चलाई है उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने हमलावर के पास से गन भी बरामद की है। अब लगातार उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को ये नहीं पता चला है कि इस हमलावर ने शिंजो आबे पर गोली क्यों चलाई।

जानें कौन है शिजो आबे?

शिंजो आबे की उम्र 67 साल है। वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी(एलडीपी) पार्टी से जुड़े हुए है। वह 2006 से 2007 तक जापान के प्रधानमंत्री रहे हैं। वह जापान के एक आक्रामक नेता के रूप में जाने जाते है। अभी तक उन्हें आंत से जुड़ी बीमारी थी। जिसके चलते उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। दरअसल, वह 2803 दिनों (7 साल 6 महीने) तक पीएम रह चुके है। इससे पहले ये रिकॉर्ड इसाकु सैतो के नाम पर था।