नाइट क्लब में मिले 17 लोगों के शव, सदमे में शहर

पूर्वी लंदन जोहान्सबर्ग से लगभग 1,000 किलोमीटर (620 मील) दक्षिण में हिंद महासागर के तट पर स्थित है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दक्षिणी दक्षिण अफ्रीका का शहर, पूर्वी लंदन उस वक्त सदमे में आ गया, जब पता चला कि शहर के एक नाइट क्लब में 17 लोगों की मृत्यु हो गई है। ईस्टर्न केप अथॉरिटीज के प्रवक्ता ब्रिगेडियर थेम्बिंकोसी किनाना ने कहा कि हम इस मामले में कोई अटकलें नहीं लगाना चाहते, हमारी जांच जारी है। पुलिस को नहीं पता कि कोई जीवित बचा है या नहीं।

उन्होंने आगे कहा, “हमें एक रिपोर्ट मिली कि पूर्वी लंदन में स्थित सीनरी पार्क में एक स्थानीय नाइट क्लब में लगभग 17 लोगों की मौत हो गई। हम अभी भी घटना के आसपास की परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं।”

ये भी पढ़े … पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कई पदों के लिए निकाली वैकेंसी, सोमवार से शुरू होंगे आवेदन

नाइट क्लब सीनरी पार्क मुख्य शहर से लगभग तीन किलोमीटर दूर है। सोशल मीडिया पर आ रही तस्वीरों में मृत लोग क्लब के फर्श पर पड़े है। हालांकि, मृतकों के शरीर पर चोट के निशान नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के अंदर शव ऐसे पड़े थे जैसे वे फर्श पर गिरे हों।

इस दौरान ईस्टर्न केप के एक निवासी ने फेसबुक पर घटना के बारे में जानकारी साझा की। खुदानी कीथ मुन्याई ने फेसबुक पर लिखा, “22 युवा स्कूली बच्चे, जो जाहिर तौर पर पेन डाउन के लिए जश्न मना रहे थे, आज सुबह पूर्वी लंदन के सीनरी पार्क में एन्योबेनी टैवर्न में मृत पाए गए। जाहिर है, मालिक बंद करना चाहता था लेकिन वे नहीं जा सके। फिर यह कहा जाता है कि उसने उन्हें बाहर निकालने के लिए कुछ छिड़का। दुर्भाग्य से, इसने उन सभी को मार डाला।”

लोगी ने की नाइट क्लब बंद करने की मांग

स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर आयोजन स्थल को बंद करने का आह्वान किया है। पीड़ितों के परिजन अपने बच्चों के शवों को देखने में असमर्थ हैं। पीड़ितों में ज्यादातर की आयु 18 से 20 वर्ष के बीच थी।

बता दे, पूर्वी लंदन जोहान्सबर्ग से लगभग 1,000 किलोमीटर (620 मील) दक्षिण में हिंद महासागर के तट पर स्थित है।

ये भी पढ़े … आवारा पशुओं से है परेशान, फसल को नुकसान होने से बचाने के लिए सरकार दे रही इतना पैसा