गहरे समुद्र में दुनिया के सबसे बड़े सांप से हुआ गोताखोर का आमना-सामना, जाने फिर क्या हुआ

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया में अनेक प्रकार के जीव है। सांप भी उन्हीं में से एक है। मनुष्य हमेशा सांपों से डरता आया है। यदि सांप दूर हो तो लोग भागने लगते है। जरा सोचिए क्या हो यदि आपका सामना दुनिया के सबसे बड़े सांप (world’s largest snake) से हो जाए और आपको भागने का मौका ना मिले। फिर आप क्या करेंगे? आज ऐसी ही एक घटना हम आपको बताने जा रहे। वीडियोग्राफर और गोताखोर बार्टोलोमों बोव जो वाइल्ड लाइफ से काफी क्लोज है और आमतौर पर दक्षिण अमेरिकी दलदल और धुंधली धाराओं को विज़िट करते हैं। उन्होंने ने दुनिया के सबसे बड़े जीवित सांप ग्रीन अनाकोंडा के साथ तैरने के लिए और उसे शूट करने के लिए काफी लंबा सफर तय किया।

यह भी पढ़े… Sarkari Naukari: नागरिक उड्डयन मंत्रालय में निकली असिस्टेंट डायरेक्टर समेत कई पदों पर भर्ती, जाने डीटेल

ब्राजील के फॉरमॉर्सो नदी का पनि साफ है की यहाँ गोताखोर एनाकोंडा के साथ तैर सकता है और यहाँ शूटिंग भी काफी अच्छी हो सकती है। बार्टोलोमों बोव ने अपने एडवेंचर के लिए इसी नदी को चुना, जहां उनका सामना ग्रीन एनाकोंडा से हुआ, जिसका वजन 100 किलो और हाइट 23 फीट थी। इस दौरान सांप ने उनके कैमरा को चाटना शुरू किया। इसका एक दृश्य thesarcaticpage ने शेयर किया जीसे देख कर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"