आखिर ट्रंप के लिए एलन मस्क ने क्यूं कहा कि “उन्हें अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए”

सारा मामला ट्रम्प द्वारा टेस्ला के सीईओ को एक घटिया कलाकार कहे जाने के बाद शुरू हुआ है। इस विवाद की शुरुआत ट्रंप के इस दावे से हुई कि मस्क ने उन्हें वोट दिया है। हालांकि, मस्क ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि यह "सच नहीं है"।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क अपनी निजी के साथ-साथ पेशेवर जीवन को लेकर सुर्खियों में रहते है, लेकिन इस बीच ज्यादातर मजेदार रहते है उनके ट्वीट्स। मस्क ट्विटर पर काफी सक्रीय रहते है और उनका प्रयास रहता है कि वह अपने हैंडल से लगभग हर सवाल का जवाब दे पाए। कुछ उसमें से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते है। अब ऐसा ही उनका एक रिप्लाई चर्चा का विषय बन गया है, जहां उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मजेदार तंज कसा है।

टेस्ला के सीईओ ने सोमवार को लिखा, “मैं उस आदमी से नफरत नहीं करता, लेकिन यह ट्रम्प के लिए रिटायर होने का सही समय है। डेम्स को भी हमले को बंद कर देना चाहिए – ऐसा न करें कि ट्रम्प के जीवित रहने का एकमात्र तरीका राष्ट्रपति पद हासिल करना है।”

मस्क ने इससे पहले एक स्थानीय न्यूज संस्था को जवाब देते हुए लिखा, ” बहुत ज्यादा ड्रामा। क्या हम वास्तव में हर एक दिन चीन की दुकान की स्थिति में एक बैल चाहते हैं !? साथ ही, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति पद की शुरुआत के लिए कानूनी अधिकतम आयु 69 होनी चाहिए।”

इससे पहले मस्क ने ट्रंप के वापस राष्ट्रपति बनने की उम्मीदों पर जवाब देते हुए लिखा, “ट्रंप कार्यकाल के अंत में 82 वर्ष के होंगे, जो कि किसी भी चीज के मुख्य कार्यकारी होने के लिए बहुत पुराना है, संयुक्त राज्य अमेरिका को तो छोड़ दें। यदि डिसेंटिस 2024 में बिडेन के खिलाफ दौड़ता है, तो डेसेंटिस आसानी से जीत जाएगा – उसे प्रचार करने की भी आवश्यकता नहीं है।”

दरअसल, ये सारा मामला ट्रम्प द्वारा टेस्ला के सीईओ को एक घटिया कलाकार कहे जाने के बाद शुरू हुआ है। इस विवाद की शुरुआत ट्रंप के इस दावे से हुई कि मस्क ने उन्हें वोट दिया है। हालांकि, मस्क ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि यह “सच नहीं है”।