मशहूर पाकिस्तानी लेखक तारिक फतह का हुआ निधन, बेटी ने ट्वीट कर दी जानकारी

Tarek Fatah Passed Away : पाकिस्तान के मशहूर लेखक और पत्रकार तारिक़ फ़तह का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया। तारिक फतेह की बेटी नताशा फतेह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। तारेक फतह की बेटी ने अपने पिता के निधन पर ट्वीट किया, ‘पंजाब का शेर। भारत का बेटा। कनाडा का प्रेमी। सच बोलने वाला। न्याय के लिए लड़ने वाला। शोषितों और वंचितों की आवाज तारेक फतह ने अपनी मुहिम आगे बढ़ा दी है। उनकी क्रांति उन सभी के साथ जारी रहेगी जो उन्हें जानते और प्यार करते थे।

बता दें कि तारिक फ़तह बीते कई दिनों से कैंसर की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती थे। आज 73 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

पाकिस्तान के मशहूर लेखक तारिक़ फ़तह 20 नवंबर 1949 को आजादी के बाद बने पाकिस्तान के कराची में पैदा हुए थे। वह 1960 और 1970 के दशक के अंत में वामपंथी छात्र आंदोलन के नेता बने रहे। यही वो समय था जब उन्हें पाकिस्तान सरकार द्वारा 2 बार गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद जनरल जिया-उल हक ने 1977 में उन पर राजद्रोह का आरोप लगाया और उन्हें देश में एक पत्रकार के रूप में काम करने से रोका। वह 1987 में कनाडा गए और तब से एक पत्रकार के रूप में काम में जुटे रहे।

गौरतलब है कि तारिक फतह भारत के कई न्यूज चैनलों पर अक्सर डिबेट शो में दिखाई देते है। वह आए दिन इस्लामी कट्टरवाद और पाकिस्तान के खिलाफ बयान देते रहते है। यही वजह है कि कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

खुद तारिक फतह ने बताया कि कुछ लोगों ने उनका सिर तन से जुदा करने की योजना बनाई है। इससे पहले साल 2017 में तारेक फतेह का सिर कलम करने वाले को एक मुस्लिम संगठन ने 10 लाख रुपये की घोषणा की थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News