Florona: Corona और omicron के बाद अब florona की दहशत, इजराइल में मिला पहला मामला

इजराइल में नई बीमारी की दहशत। Florona नामक नए संक्रमण का पहला मरीज मिला।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पूरी दुनिया एक ओर कोविड-19 और उसके नए वैरीअंट ओमेक्रोन के खिलाफ जंग लड़ रही है। वही इजराइल में एक नई बीमारी florona ने दस्तक दे दी है। इजराइल (Israel) की एक गर्भवती महिला फ्लोरोना से संक्रमित पाई गई है।

MP Fights Corona : मम्मी-पापा ध्यान रखना, “बच्चों को यही वैक्सीन लगनी है

यह corona और इंफ्लूएंजा (Influenza) का दोहरा संक्रमण है। विश्व के पहले मामले के बारे में अरब न्‍यूज ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है इजराइल में फ्लोरोना का पहला केस मिला है। बता दें कि इजराइल में कोरोना वेक्सिनेशन के चार डोज दिए जा रहे हैं।

MP Corona: मप्र में बिगड़े हालात, आज 168 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 600 पार, CM ले सकते है बड़ा फैसला

इजराइली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने कहा कि इजराइल, जिसने सबसे पहले आम जनता को वैक्सीन की तीसरी डोज देने की पेशकश की थी। यह देश अब चौथे वैक्सीन शॉट के लिए एक ट्रेलब्लेजर होगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों को चौथी वैक्सीन लगाने वाले देशों के मामले में इजराइल सबसे आगे रहेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के डायरेक्‍टर जनरल नचमन ऐश ने इस बारे में उन लोगों को बूस्टर डोज लगाने की अनुमति दी, जिन्‍हें तीसरा डोज लग चुका है, और उनकी इम्‍युनिटी वीक थी।

यह भी देखें- 15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगेगी Covaxin, आज से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जाने नियम

इस बारे में और अधिक बात करते हुए शिबा चिकित्सा केंद्र में हृदय प्रतिरोपण विभाग के पूर्व निदेशक प्रोफेसर जैकब लावी ने कहा, ‘उम्मीद है कि हम साबित कर सकेंगे कि चौथी खुराक वास्तव में ओमीक्रोन से सुरक्षा मुहैया कराती है और इसकी बहुत जरूरत है।’ इन सब के बीच एक नई तरह की बीमारी का आ जाना स्वास्थ्य विभाग केेे लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। फिलहाल महिला का उपचार किया जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टर उस पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं।