Iran Israel War: जल्द इजराइल पर हमला कर सकता है ईरान, भारतीय नागरिको के लिए भारत सरकार ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, पढ़ें खबर

Iran Israel War: लेबनान से उत्तरी इजरायल की ओर दागे गए करीब 40 रॉकेट को इजरायल ने अपने सिस्टम से रोक दिया हैं। दरअसल यह दावा इजरायल डिफेंस फोर्स ने किया हैं। लेकिन अब इस खबर के बाद दुनिया पर एक नया संकट मंडराता हुआ नजर आ रहा हैं।

Iran Israel War: अगले 48 घंटे में ईरान इजराइल पर हमला कर सकता है। दरअसल यह दावा CBS न्यूज किया जा रहा है, ऐसा कहा जा रहा है कि अमेरिकी सेना के बड़े अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी गई है कि जल्द ही ईरान इजराइल पर 100 से ज्यादा ड्रोन और दर्जनों मिसाइलों के जरिए हमला कर सकता हैं। हालांकि अब इस खबर से पूरी दुनिया में एक नया खतरा मंडरा रहा हैं।

इजराइल के सामने एक बड़ा संकट:

दरअसल अब इजराइल और ईरान के बीच तनाव इस हद तक बढ़ गया है, कि अमेरिकी सेना के अधिकारी इजराइल तक पहुंच गए हैं। वहीं सभी बड़े देशों द्वारा फोन लगाकर सुलह कराने की कोशिश की जा रही है। दरअसल यदि ईरान हमला करता हैं तो ऐसे में इजराइल के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो सकता हैं। जानकारी दे दें की अगर ऐसा होता हैं तो इजराइल को एक साथ दो मोर्चों पर जंग लड़नी पड़ सकती है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।