ये है Happiest Person Of World, जानें कैसे गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Happiest Person Of World

happiest person of world Record: दुनिया में तमाम तरह के लोग रहते हैं जिनके जीवन में कोई ना कोई उतार चढ़ाव आते रहते है या ये कहे कि सुख और दुख दोनों ही कभी ना कभी व्यक्ति के जीवन का पहलू बनते हैं। इस वजह से कोई भी व्यक्ति हमेशा खुश नहीं रह सकता है। लेकिन हम आपको अगर एक ऐसे इंसान के बारे में बताएं जो सबसे खुशहाल है तो कोई भी चौंक जाएगा।

यह कोई मजाक वाली बात नहीं है बल्कि वाकई में इस दुनिया में एक ऐसा व्यक्ति मौजूद है जो हमेशा खुश रहता है और उसके चेहरे पर कभी भी मायूसी नजर नहीं आती। अपनी इस आदत की वजह से उसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।

ये है Happiest Person Of World

कैलिफोर्निया में रहने वाले जेफ रिट्ज नामक शख्स का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे खुशहाल इंसान के रूप में दर्ज किया गया है। उन्होंने लगातार 2995 दिनों तक डिज्नीलैंड की यात्रा की है जो अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है।

डिज्नीलैंड धरती की सबसे खुश जगह के रूप में जाना जाता है। जेफ जो वायुसेना के रिटायर्ड अधिकारी हैं उन्होंने खुद ही अपनी कहानी इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने जनवरी 2012 में कैलिफोर्निया के पार्क में जाना शुरू किया। उस समय वह बेरोजगार थे और उन्हें लगा कि पार्क में जाने के बाद इंसान अपना गम भूल जाता है। इसके बाद उन्होंने रोज पार्क आना शुरू कर दिया और कुछ दिनों में वह रात में भी वहीं रहा करते थे।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jeff Reitz (@disney366_)

बहुत खुश है जेफ रिट्ज

ये शानदार उपलब्धि मिलने के बाद जब काफी खुश हैं और अपनी इंस्टाग्राम के जरिए उन्होंने बताया कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने मुझसे संपर्क किया था और आज उन्होंने वेबसाइट पर मेरी कहानी और एडवेंचर को जगह दी है। ऑफिशियल तौर पर मुझे डिज्नीलैंड की लगातार यात्रा के लिए नॉमिनेट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस व्यक्ति को एक दशक में सबसे खुशहाल रहने वाले व्यक्ति का रिकॉर्ड दिया गया है।

ऐसे शुरू की यात्रा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 50 साल के जेफ ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कैलिफ़ोर्निया के हंटिंगटन बीच से इस यात्रा को शुरू किया था। उस समय यह दोनों ही कोई काम नहीं कर रहे थे और इन्हें लगा थीम पार्क में जाना मजेदार चीज है। साल 2017 में एक के बाद एक 2000 यात्रा कर यह सुर्खियों में आ गए। इसके बाद 2020 में महामारी के चलते उनकी यह यात्रा बंद हो गई क्योंकि डिज्नीलैंड को भी बंद कर दिया गया था। उसके बावजूद भी जेफ अब दुनिया के सबसे खुशहाल इंसान का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News