जेल में बंद कैदी से बिना मिले हुआ प्यार, रोज खत लिखती है महबूबा

Love is Blind : कहते हैं प्यार न कोई सरहद मानता है न कोई बंधन। अक्सर प्यार उस जगह मिलता है, जहां उसकी उम्मीद सबसे कम होती है। 29 साल की सवानाह फीफर (Savannah Phyffer) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। उसे अपना प्यार मिल गया है और वो एक कैदी है। सवानाह अपने प्रेमी को रोज एक खत लिखती है और इस खत का उसे बराबर जवाब भी मिलता है।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली सवानाह एक FIFO वर्कर हैं और उनका ब्वॉयफ्रेंड एलेक्स जो 31 साल का है, उसमें वो सारी खूबियां देखती हैं जो उन्हें अपने पार्टनर में चाहिए थी। लेकिन यहां कहानी में एक ट्विस्ट है..एलेक्स एक अमेरिकी कैदी है जो वर्तमान में उनसे 15,000 किलोमीटर दूर नेवादा जेल में बंद है। इनके आपस में टकराने का किस्सा भी बहुत अनूठा है। यह जोड़ी ‘राइट ए प्रिजनर’ (Write A Prisoner) सेवा के जरिए मिली। इसके अंतर्गत अमेरिका की जेल में बंद कैदियों से खत लिखकर बातचीत की जा सकती है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।