51 साल बाद मिली घर से गायब हुई लड़की, बचपन में हुई थी किडनैप

Lost girl found after 51 years : कुछ हादसे ऐसे होते हैं जो इंसान की जिंदगी बदलकर रख देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाली एक बच्ची के साथ। आज से करीब 51 साल पहले वो अपने घर से गायब हो गई थी। उसे ढूंढने की तमाम कोशिशें की गई, लेकिन वो नहीं मिली। अब वो अपने परिवार को इतने सालों बाद वापिस मिली है।

द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार मेलिसा हाईस्मिथ नाम की बच्ची की मां अल्टा अपेंटेंको ने एक समाचार पत्र में उसकी केयर टेकर के लिए विज्ञापन दिया था। इसके बाद उसने बिना मिले एक महिला को काम पर रख लिया। अल्टा अपेंटेंको एक वर्किंग वुमन थी और वो खुद के दम पर अपनी बच्ची की परवरिश कर रही थी। इसीलिए उसे बेटी की देखभाल के लिए कोई चाहिए था। लेकिन 23 अगस्त, 1971 को फोर्ट वर्थ, टेक्सास से बच्ची की दाई ने ही उसका कथित तौर पर किडनैप कर लिया। उस दिन के बाद किसी ने भी दाई और बच्ची को नहीं देखा।

बच्ची के गायब होने के बाद परिवार ने उसे ढूंढने की सारी कोशिशें कर ली। पुलिस ने भी उसे बहुत खोजा लेकिन वो नहीं मिली। धीरे धीर साल दर साल बीतने लगे। घटना को पांच दशक बीत चुके थे और परिवार अब पूरी तरह उम्मीद खो बैठा था। लेकिन इसी साल सितंबर में मेलिसा के परिवार को ये सचना मिली कि वो वह चार्ल्सटन के पास है। इसके बाद डीएनए टेस्ट कराया गया। इसी के साथ मेलिसा के बर्थ मार्क और अन्य चिन्हों ने भी ये साबित करने में मदद की कि यही वो बच्ची है जो 51 साल पहले गायब हो गई थी। द गार्जियन के अनुसार, मेलिसा फोर्ट वर्थ के एक चर्च में इतने सालों बाद अपने परिवार से मिली। यहां उसकी मां, पिता और चार भाई-बहन थे। इतने सालों बाद अब उसके माता पिता बहुत बूढ़े हो चुके हैं। वो खुद भी उम्र के ढलते दौर में है। लेकिन सभी इस बात से खुश है कि इतने सालों बाद ही सही, वो फिर से मिल पाए हैं। परिवार का कहना है कि हम उसका स्वागत करते हैं और अब 51 साल की कमी को अपने प्यार से पूरा करेंगे।