काबुल एयरपोर्ट से अगवा 150 लोगों को तालिबान ने किया रिहा, सभी भारतीय सुरक्षित

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) द्वारा काबुल एयरपोर्ट की ओर जा रहे 150 लोगों को अगवा करने के बाद रिहा कर दिया गया है।सभी भारतीय सुरक्षित है और काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) लौट रहे है।  अफगान मीडिया ने इस घटना की पुष्टि की है। अचानक सुबह काबुल एयरपोर्ट से लोगों को अगवा करने की खबर से दुनियाभर में ह़ड़कंप मच गया था।हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नही हो पाया है कि इसके पीछे उनका मकसद क्या है।लांकि अभी इस पूरे घटनाक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सरकार की ओर से बयान का इंतजार है।

गृह मंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ी, ऑक्सीजन लेवल नीचे गिरा, सभी कार्यक्रम रद्द

अब कुछ देर पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि तालिबान ने एयरपोर्ट जा रहे भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद तालिबान के साथ लगातार बातचीत की जा रही थी। अफगान मीडिया के हवाले से खबर थी कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ना चाह रहे हैं और इसीलिए ये काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, जहां अपहरण हो गया।  काबुल में हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास से 150 से अधिक लोगों को तालिबान अपने साथ ले गए, जिनमें से ज्यादातर भारतीय नागरिक हैं। इसके अलावा में अफगान नागरिक और अफगान सिख भी शामिल हैं, लेकिन तालिबान ने सभी को रिहा कर दिया है और सभी एयरपोर्ट की ओर रवाना हो रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)