कब्र से निकालकर किया जाएगा आमिर लियाकत के शव का पोस्टमॉर्टम, कोर्ट के फैसले के हो रही आलोचना

आमिर का 9 जून को 49 साल की उम्र में उनके घर पर निधन हो गया था, जिसकी वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही थी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पाकिस्तान के मशहूर टी.वी होस्ट और सांसद आमिर लियाकत की मौत की मौत अब विवादों में आ गई है। कोर्ट ने मौत का कारण जानने के लिए एक बहुत ही अजीबो-गरीब फैसला सुनाया है, जहां उसने शव को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम करने का आदेश दिया है। पाकिस्तान में इस फैसले की जमकर आलोचना हो रही है।

दरअसल, आमिर का 9 जून को 49 साल की उम्र में उनके घर पर निधन हो गया था, जिसकी वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही थी। हालांकि, पुलिस ने लियाकत के शव का पोस्टमॉर्टम कराने को कहा था लेकिन परिवार ने इससे इनकार कर दिया था।

लेकिन पिछले ब्दुल अहद नाम के एक शख्स ने याचिका दायर कर आमिर लियाकत की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उनके शव का पोस्टमॉर्टम किए जाने की बात कही। न्यायिक मजिस्ट्रेट (ईस्ट) ने अब्दुल अहद की याचिका पर आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़े … दुल्हन की तलाश में इंदौर पहुंचे मीका सिंह

फैसले की हो रही आलोचना

पाकिस्तान में कोर्ट के इस फैसले को गलत बताया जा रहा है। जनता के साथ कई पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज इसका विरोध कर रहे हैं। पाकिस्तानी अभिनेत्री उशना शाह ने इस फैसले पर नाराजगी जताते है ट्वीट किया है, जहां उन्होंने लिखा, ” शव को कब्र से बाहर निकालने से उनके बच्चों को और पीड़ा ही होगी. वे पहले ही काफी कुछ झेल चुके हैं।”

उशना के अलावा पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री बुशरा अंसारी ने भी अदालत के आदेश का विरोध किया। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया, जहां उन्होंने लियाकत की मौत के लिए सोशल मीडिया ट्रोलिंग को जिम्मेदार ठहराया।

बता दे, आमिर लियाकत की पहली बीवी सैयदा बुशरा इकबाल पोस्टमॉर्टम के खिलाफ थी और उन्होंने अब ट्वीट कोर्ट के फैसले के इस फैसले पर उनके प्रशंसकों से राय मांगी है। इस दौरान उन्होंने पोस्टमॉर्टम के लिए लियाकत के शव को कब्र से बाहर निकालने पर सवाल खड़े किए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bushra Bashir (@ansari.bushra)

ये भी पढ़े … “Woman in blue” को पहचान दिलाती क्रिकेटर मिताली राज के संघर्ष की कहानी

इससे पहले लियाकत अपनी तीन असफल शादियों और तलाक को लेकर काफी सुर्खियों में रहे है। 49 साल के लियाकत की तीसरी बीवी दानिया शाह (18) ने उन पर गंभीर आरोप लगाकर इसी साल तलाक मांगा था।