ब्रिटेन : महारानी एलिजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का 99 साल की उम्र में निधन

प्रिंस फिलिप

विदेश, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच ब्रिटेन (Britain) से बड़ी खबर मिल रही है। महारानी एलीजाबेथ द्वितीय II (Queen Elizabeth II) के पति प्रिंस फिलिप (Prince Philip) का 99 साल की उम्र में निधन हो गया है।इस संबंध में द रॉय फैमली (The royal family) ने ट्वीट (Tweet) कर जानकारी दी है कि विंड्सर कासल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़े.. NATA Exam 2021: MPPSC की तरह नाटा पर लॉकडाउन का असर नहीं, 10 अप्रैल को ही होगी

हाल ही में प्रिंस फिलिप को फरवरी के महीने में लंदन (London) में इलाज के लिए एक अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया था। यहां उनका संक्रमण और हृदय (Heart) संबंधी रोग का इलाज किया गया था। इसके बाद में मार्च के महीने में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और आज शुक्रवार 9 अप्रैल को दोपहर में उनका निधन हो गया। प्रिंस फिलिप का जन्म 10 जून 1921 को कोर्फू के ग्रीक द्वीप पर हुआ था।

आपको बता दे कि प्रिंस फिलिप को ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग (Duke of Edinburgh) का सम्मान हासिल था। लंदन स्थित बकिंघम पैलेस ने शुक्रवार को उनके निधन की यह जानकारी दी है। ब्रिटेन के शाही परिवार ने अपने बयान में बताया कि प्रिंस फिलिप का निधन विंडसर कैसल में हुआ है। फ्लिप ने 9 अप्रैल की सुबह विंडसर कैसल में आखिरी सांस ली।