अब इमरान खान की जगह शहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री

आज रात आठ बजे वह कमान संभाल लेंगे।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए है, बता दें कि नेशनल असेंबली में शहबाज शरीफ को निर्विरोध देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया। आज रात 8 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़े…प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे युवा काँग्रेसियों में आपस में ही चले जमकर लात-घूंसे

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को संसद में वोटिंग से पहले इमरान खान की पार्टी (PTI) के तमाम सांसदों और डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने इस्तीफे दे दिए। आगे उन्होंने कहा कि ‘चोरों’ के साथ नहीं बैठेंगे। इमरान खान ने कहा, ‘जिस व्यक्ति के खिलाफ अरबों रुपये का भ्रष्टाचार का मामला है, उस व्यक्ति को पीएम के रूप में चुने जाने के लिए देश का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : असिस्टेंट एवं ड्राइवर पदों पर निकली भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 21 अप्रैल से पहले करें आवेदन

आपको बता दें कि संसद में स्पीकर अयाज सादिक गलती से पूर्व पीएम नवाज शरीफ को नया प्रधानमंत्री घोषित कर बैठे। तुरंत संभलकर बोले – माफी चाहता हूं। मियां मोहम्मद नवाज शरीफ साहब हम सबके दिल और दिमाग में बसे हुए हैं, इस बीच, 3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने वाले डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने वही कथित अमेरिकी पत्र संसद में लहराया जो 27 मार्च को इमरान की इस्लामाबाद रैली के बाद चर्चा में है। कहा – विदेशी साजिश के चलते इमरान खान की सरकार गिराई गई।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : असिस्टेंट एवं ड्राइवर पदों पर निकली भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 21 अप्रैल से पहले करें आवेदन

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ (70 वर्षीय) तीन बार पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, और अभी वर्तमान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के सांसद हैं और 2018 से नेशनल असेंबली के सदस्य हैं और विपक्ष के नेता भी हैं।शाहबाज 2018 के चुनावों में PM पद के उम्मीदवार भी थे।