Switzerland: समर वेकेशन में बेस्ट रहेगी दुनिया के सबसे खूबसूरत देश की यात्रा, इन 7 डेस्टिनेशन का जरूर करें दीदार

Diksha Bhanupriy
Published on -
Switzerland

Switzerland Tourist Spots: यश चोपड़ा की फिल्मों में हम सभी ने खूबसूरत प्राकृतिक नजारे देखें हैं, जिन्हें देख कर कोई भी दीवाना हो सकता है। जब आपने फिल्में देखी होगी तो कभी न कभी आपके मन में ये ख्याल तो आया ही होगा की एक बार स्विट्जरलैंड की यात्रा जरूर करनी चाहिए। अब भला ऐसा हो भी क्यों ना क्योंकि ये दुनिया का सबसे खूबसूरत देश जो है, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है।

ये जगह पूरी दुनिया का पसंदीदा हॉलिडे डेस्टिनेशन है और यहां पर आपको ऊंची चोटियां, झिलमिलाते झरने, गहरी झील, घाटियां, चर्च, संग्रहालय जैसी जगह देखने के लिए मिलेगी। यह मध्य यूरोप का एक छोटा सा देश है लेकिन अपनी खूबसूरती के चलते दुनिया भर में पहचान रखता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।