रूस में एक बार फिर से Vladimir Putin की सरकार, पांचवीं बार व्लादिमीर पुतिन बने राष्ट्रपति, दस वर्षों में बदली देश की तस्वीर

रूस में चुनाव खत्म हो गए है। इसी के साथ एक बार फिर से रूस में व्लादिमीर पुतिन की सरकार ने वापसी की है। पुतिन चुनाव जीतकर सबसे ज्यादा समय कर सत्ता में रहने वाले नेता बन गए है।

Saumya Srivastava
Published on -

Vladimir Putin President of russia : रूस में चुनाव खत्म हो गया है। तीन दिनों की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद व्लादिमीर पुतिन की सरकार ने एक बार फिर से वापसी की है। वोटिंग में कुल पड़े मतों में 87.97 मत राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मिले हैं। इस तरह पांचवीं बार रूस की जनता ने पुतिन को राष्ट्रपति के लिए चुना है। अब पुतिन 2030 तक रूस के राष्ट्रपति बने रहेंगे।

सत्ता की बागडोर 1999 से ही पुतिन के हाथों में

रूस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। रूस में कुल 11.42 करोड़ मतदाताओं में से 72.84 प्रतिशत लोगों ने तीन दिनों में मतदान किया। जिसमें 87.97 मत पुतिन के नाम पर पड़े है। इसी के साथ पुतिन रूस की सत्ता में एक बार फिर से वापसी कर रहे हैं। बता दें कि पुतिन साल 1999 से ही रूस में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के पद पर सत्ता संभले हुए है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava