AIIMS Recruitment 2021: इन पदों पर निकली है भर्ती, 1 लाख के पार मिलेगी सैलरी

सरकारी नौकरी

करियर, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप मेडिकल (Medical) की फील्ड में है और सरकारी नौकरी (Government Jobs 2021) की तलाश कर रहे है तो यह खबर आपके बेहद काम की है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS Recruitment 2021), कल्याणी ने 147 पदों पर भर्ती निकाली है। एम्स कल्याणी की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से अलग-अलग 39 विभागों में नौकरी दी जाएगी।

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी 2021: इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, सैलरी 50 हजार से 2 लाख तक

AIIMS द्वारा इसमें एनाटॉमी, साइकोलॉजी और जनरल सर्जरी समेत अलग-अलग 39 विभागों में भर्तियां होंगी  इन पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 18 जुलाई, 2021 तक ऑफिशियल वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

AIIMS -यहां देखें  नौकरी से जुड़ी डिटेल्स 

कुल पद-147

पदों का विवरण

  • असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 28 पद।
  • एसोसिएट प्रोफेसर के 22 पद।
  • एडिशनल प्रोफेसर के 32 पद ।
  • प्रोफेसर के 65 पद शामिल हैं।

योग्यता-आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास एमसीआई से मान्यता प्राप्त संस्थान की एमबीबीएस/एमडी/डीएम की डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

आयु सीमा- योग्य आवेदकों की उम्र 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मापदंडों के अनुसार, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 03 वर्ष, SC/ST सरकारी कर्मचारी के लिए 05 वर्ष और पीड्ब्ल्यूडी (HO-OL और BL) उम्मीदवारों को 10 वर्ष की छूट दी जाएगी।

वेतनमान-

  • प्रोफेसर – पे मैट्रिक्स लेवल- 14 ए के तहत 1,68,900 रुपये (कम से कम वेतन) के साथ एनपीए भत्ता मिलेगा।
  • एडिशनल प्रोफेसर -पे मैट्रिक्स लेवल- 13 ए 2 के तहत 1,48,200 रुपये (कम से कम वेतन) के साथ एनपीए भत्ता मिलेगा।
  • एसोसिएट प्रोफेसर – पे मैट्रिक्स लेवल- 13 ए 1 के तहत 1,38,300 रुपये (कम से कम वेतन) के साथ एनपीए भत्ता मिलेगा।
  • असिस्टेंट प्रोफेसर – पे मैट्रिक्स लेवल- 12 के तहत 1,01,500 रुपये (कम से कम वेतन) के साथ एनपीए भत्ता मिलेगा।

चयन प्रक्रिया-योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आवेदन फीस-जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये निर्धारित किया गया है। जबकि एससी, एसटी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक और योग्य कैंडिडट्स ऑफिशियल वेबसाइट aiimskalyani.edu.in/recruitment.html के जरिए ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।