AIIMS Recruitment: 132 पदों पर निकली है भर्ती, 15 फरवरी लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

CGPSC Recruitment 2022

बिलासपुर, डेस्क रिपोर्ट।छत्तीसगढ़ के मेडिकल फील्ड के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Chhattisgarh Government Jobs 2022) पाने का सुनहरा मौका है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (Raipur AIIMS  Recruitment 2022) रायपुर ने फैकल्टी के 132 पदों पर भर्ती निकाली है।योग्य अभ्यर्थी रायपुर एम्स की आधिकारिक वेबसाइट http://www.aiimsraipur.edu.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू हो गई है,  जबकि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख (Last Date) 15 फरवरी 2022 है।

Raipur AIIMS Recruitment 2022

कुल पद : 132

पदों का विवरण-

  •  39 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी ।
  • 12 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस ।
  • 44 रिक्तियां ओबीसी श्रेणी ।
  • 24 रिक्तियां एससी ।
  • एसटी वर्ग के लिए 13 रिक्तियां।

आयु सीमा-योग्य उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए तभी वह इन पदों के लिए आवेदन कर पाएंगे ।अधिक जानकारी के लिए एम्स की साइट पर विजिट कर सकते है।

चयन प्रक्रिया- योग्य उम्मीदवारों को संस्थान की स्थायी चयन समिति के सामने पसर्नल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

योग्यता- विभिन्‍न पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातकोत्तर मेडिकल डिग्री, जैसे MD, MS, या DNB, या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में डिप्लोमा होना आवश्यक है।

वेतनमान- सीनियर रेजिडेंट के पदों पर सैलरी 67,700/- रुपये प्रति माह मिलेगी।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये ।
  • एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये ।
  • PWBD श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क।

ऐसे करें भुगातान- उम्मीदवार यहां दिए गए खाता विवरण में एनईएफटी के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। बैक ऑफ इंडिया का नाम, शाखा टाटीबंध, रायपुर, खाता धारक का नाम एम्स, रायपुर खाता संख्या 936320110000024, IFSC BKID0009363, MICR कोड 492013010। अधिक जानकारी के लिए एम्‍स रायपुर के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

ऐसे करें आवेदन

  • पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाएं।
  • होमपेज पर भर्ती प्रक्रिया के एक्टिव लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण दर्ज करके और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन पत्र भरें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।भविष्य में उपयोग के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट लें।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News