AIIMS Recruitment : 120 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, 67000 सैलरी, लास्ट डेट नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर होगी। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

AIIMS Recruitment 2024

AIIMS Recruitment 2024 : एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर ने 120 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है।आवेदन की प्रक्रिया जारी है, मौका जाने से पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in पर जाकर 17 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते है।

Bilaspur AIIMS Recruitment

कुल पद : 123

आयु सीमा : उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। इसके बाद ही उम्मीदवार पात्रता की श्रेणी में आएंगे। आवेदन करने वाले रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को भी उम्र सीमा में छूट नहीं मिलेगी।

योग्यता:

  •  एनाटॉमी :मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए एनाटॉमी में एमएस, डीएनबी की डिग्री।
    नॉन मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए संबंधित विषय में एमएससी, एम बायोटेक की डिग्री, संबंधित विषय में पीएचडी।
  • बायोकेमेस्ट्री :मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए बायोकेमेस्ट्री में एमएस, डीएनबी की डिग्री।नॉन मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री।
  • फार्मेकोलॉजी :मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए फार्मेकोलॉजी में एमएस, डीएनबी की डिग्री।नॉन मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए एमएससी, एम बायोटेक की डिग्री।

आवेदन शुल्क: सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 1,180 रुपये (रु. 1000 + 18% जीएसटी)एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 590 रुपये (रु. 500 + 18% जीएसटी)PwBD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: शून्य

सैलरी : नॉन मेडिकल डिपार्टमेंट (पीएचडी के साथ एमएससी वाले उम्मीदवार): 56,100 रुपये प्रति माह। मेडिकल डिपार्टमेंट के उम्मीदवार (एमबीबीएस/एमडी/एमएस/डीएनबी): 67,700 रुपये प्रति माह + एनपीए।

चयन प्रक्रिया : आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर होगी। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

इंटरव्यू का पता : एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, थर्ड फ्लोर, एम्स बिलासपुर, कोठीपुरा, हिमाचल प्रदेश – 174037

ऐसे करें आवेदन :

  • ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsbilaspur.edu.in पर जाएं।
  • अप्लाई ऑनलाइन के विकल्प पर क्लिक करें।
  • जरूरी डॉक्यूमेंट्स स्कैन करके अपलोड करें।
  • फीस का भुगतान करें।
  • फाइनल सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें।
  • फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रखें।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News