एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 200 पदों पर निकली है भर्तियां, 5 अक्टूबर से पहले करें आवेदन, जानें एज लिमिट और पात्रता

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इंटरव्यू 3, 4 और 5 सितंबर 2024 को एम्स बीबीनगर के पते पर आयोजित किये जाएंगे।

job

AIIMS Recruitment 2024 :एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नागपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in पर जाकर 9 सिंतबर से पहले आवेदन कर सकते हैं।

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज, बीबीनगर में भी सीनियर रेजिडेंट (नॉन एकेडमिक) पदों पर भर्ती निकाली गई है, इसके आवेदन की लास्ट डेट 31 अगस्त 2024 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbibinagar.edu.in पर आवेदन कर सकते है।इसके अलावा रायबरेली एम्स में 95 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

Nagpur AIIMS Recruitment 2024

कुल पद : 60

आयु सीमा: अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है

योग्यता :  आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मेडिकल क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री जरूरी है।

आवेदन शुल्क : एप्लीकेशन फीस जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 500 रुपये तय की गई है वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 11 सितंबर 2024 को “प्रशासनिक ब्लॉक, एम्स परिसर, मिहान, नागपुर- 441108” के पते पर किया जायेगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को तय तिथि पर सुबह 9 से 9:30 तक रिपोर्ट करना होगा।

वेतनमान : उम्मीदवारों को लेवल 11 के अनुसार प्रतिमाह 67700 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि भर्ती का टेन्योर 3 वर्ष के लिए होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन की लास्ट डेट: 9 सितंबर 2024

Bibinagar AIIMS Recruitment 2024

कुल पद :71

आयु सीमा : 31 अगस्त 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

योग्यता : अभ्यर्थी ने संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (एमडी/ एमएस/ डीएम/ एमसीएच) प्राप्त की हो।

आवेदन शुल्क :

  • सामान्य/ओबीसी श्रेणी रु. 1770 + लेनदेन शुल्क
  • ईडब्ल्यूएस श्रेणी रु. 1416 + लेनदेन शुल्क
  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी शून्य
  • महिला उम्मीदवार शून्य

चयन प्रक्रिया : आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इंटरव्यू 3, 4 और 5 सितंबर 2024 को “दूसरी मंजिल, सभागार, एम्स बीबीनगर” के पते पर आयोजित किये जाएंगे। इंटरव्यू सुबह 9 बजे से स्टार्ट होंगे जिसमें शामिल होने के लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8 बजे तय किया गया है।

आवेदन की लास्ट डेट:  31 अगस्त

Raebareli AIIMS Recruitment

कुल पद : 95

पदों का विवरण

  • प्रोफेसर के लिए 26 पद।
  • एडिशनल प्रोफेसर के लिए 22 पद।
  • एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 20 पद ।
  • सहायक प्रोफेसर के लिए 27 पद आरक्षित हैं।

आयु सीमा : उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 58 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी/एसटी  और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए छूट।

योग्यता :अलग अलग वर्गों के लिए अलग अलग निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क: जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को GST शुल्क सहित 2360 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में GST शुल्क 18% सहित कुल 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क: सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क- 2360 (2000 प्लस 18% जीएसटी) रुपये ।एससी/एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क- 1180 (1000 प्लस 18% जीएसटी) रुपये । पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

वेतनमान: सैलरी के तौर पर 220000 रुपये तक मंथली सैलरी का भुगतान किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया : चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। इंटरव्यू के समय अपने आवेदन के साथ डिग्री, प्रमाण, मार्कशीट, आयु प्रमाण और जाति प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के सभी प्रासंगिक मूल डॉक्यूमेंट्स साथ लाने होंगे।

आवेदन की लास्ट डेट: 5 अक्टूबर 2024


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News