AIIMS में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 210 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्तियां, जल्द करें अप्लाई, जानें डिटेल्स

सामान्य/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 1200 रुपये निर्धारित किया गया है।

job

AIIMS Recruitment 2024 : एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायबरेली एम्स में 95 पदों पर भर्ती निकाली है, इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर 2024 है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज नागपुर ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकली है।

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in पर जाकर 7 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए 9 अक्टूबर को इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।इसके अलावा  पटना एम्स में भी सीनियर रेजिडेंट पर भर्ती निकाली गई है, आवेदन की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2024 है। खास बात यह है कि इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन सीधे वॉक इन इंटरव्यू के जरिए की जाएगी। इंटरव्यू की तारीख भी नोटिफिकेशन के साथ ही जारी हो गई है।

Raebareli AIIMS Recruitment

कुल पद : 95

पदों का विवरण

  • प्रोफेसर के लिए 26 पद।
  • एडिशनल प्रोफेसर के लिए 22 पद।
  • एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 20 पद ।
  • सहायक प्रोफेसर के लिए 27 पद आरक्षित हैं।

आयु सीमा : उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 58 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी/एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए छूट।

योग्यता :अलग अलग वर्गों के लिए अलग अलग निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क: जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को GST शुल्क सहित 2360 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में GST शुल्क 18% सहित कुल 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

वेतनमान: सैलरी के तौर पर 22000 रुपये तक मंथली सैलरी का भुगतान किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया : चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। इंटरव्यू के समय अपने आवेदन के साथ डिग्री, प्रमाण, मार्कशीट, आयु प्रमाण और जाति प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के सभी प्रासंगिक मूल डॉक्यूमेंट्स साथ लाने होंगे।

आवेदन की लास्ट डेट: 5 अक्टूबर 2024

Nagpur AIIMS Recruitment 2024

कुल पद: 73 पद

आयु सीमा: अधिकतम 45 साल।

क्वालिफिकेशन :संबंधित विषय में मेडिकल की पीजी डिग्री।

सैलरी :लेवल – 11 के अनुसार 67,700 रुपए प्रतिमाह।

आवेदन शुल्क : जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस : 500 रुपए, एससी/एसटी : 250 रुपए पीडब्ल्यूडी : नि:शुल्क

सिलेक्शन प्रोसेस :इंटरव्यू के बेसिस पर। पता : एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, एम्स कैंपस, मिहान नागपुर – 441108

आवेदन की लास्ट डेट: 7 अक्टूबर

Patna AIIMS Recruitment 2024

कुल पद : 52

आयुसीमा: एम्स पटना की इस वैकेंसी में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 6 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्गों को एज लिमिट में छूट दी गई है।

योग्यता : आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री MD/MS/DNB/BM/M.CH या इसके समकक्ष होनी चाहिए। कार्डियोलॉजी और न्यूरोलॉजी में एमजी जनरल मेडिसिन वाले भी अप्लाई कर सकते हैं। योग्यता संबंधित डिटेल्स अभ्यर्थी विस्तार से भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती: एनाटॉमी, बायोकेमिस्ट्री, कार्डियोलॉजी, ईएनटी, एफएमटी, पैथोलॉजी समेत कुल 21 विभागों के लिए निकाली गई है।

सैलरी: पे स्केल-11 के मुताबिक 67,700 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क- सामान्य/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 1200 रुपये निर्धारित किया गया है। एक्स सर्विसमैन, महिला और पीडब्ल्यूबीडी अभ्यर्थियों को एप्लिकेशन फीस में छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया- वॉक इन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। इसका आयोजन 7 अक्टूबर 2024 को पटना एम्स में ही किया जाएगा।इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को सुबह 7.30 बजे, ई क्लासरूम, एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग, एम्स पटना में रिपोर्ट करना होगा। इस दौरान उम्मीदवारों को अपने सभी तरह के डिग्री, डॉक्यूमेंट्स, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और अन्य दस्तावेज साथ ले जाने होंगे। इस भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी पटना एम्स की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News