आंध्रप्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय ने पीएचडी के लिए मांगे आवेदन, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

Amit Sengar
Published on -
ap university

Andhra Pradesh Central University Phd Admission 2024 : आंध्रप्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय ने 2023-24 सत्र के लिए पीएचडी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें दो कैटेगरी रखी गई हैं – रेगुलर कैटेगरी और वर्किंग प्रोफेशनल इसमें कुल 33 सीट्स के लिए दाखिला दिया जा रहा है, जिनमें 21 सीट्स रेगुलर श्रेणी में हैं तो 12 सीट्स वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए हैं ।जिन सब्जेक्ट्स के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं उनमें पॉलिटिकल साइंस, इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, एप्लाइड साइकोलॉजी और मैनेजमेंट शामिल है।

योग्यता

इसमें मास्टर्स डिग्री में न्यूनतम 55 प्रतिशत मार्क्स होने जरूरी हैं। यहां बता दें कि कैंडिडेट्स के सिलेक्शन के लिए एंट्रेंस टेस्ट को 70 प्रतिशत और इंटरव्यू को 30 प्रतिशत वेटेज दिया गया है। टेस्ट और इंटरव्यू के मार्क्स के आधार पर ही एडमिशन दिया जाएगा। अगर सीधे इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो इंटरव्यू को 100 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2023 तक है। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी अपने पास जरूर रखें। जो निकट भविष्य में काम देगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें

https://cuapadm.samarth.edu.in/


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News