Anganwadi Recruitment 2024 : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता

आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए योग्यता आठवी उत्तीर्ण निर्धारित है। इसी प्रकार आवेदिका को संबंधित गांव का निवासी होना चाहिए।

Anganwadi Recruitment

Chhattisgarh Anganwadi Recruitment 2024 : छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त 2024 है।

खास बात ये है कि इसके लिए 18 से 44 वर्ष तक की उम्र की महिलाए छत्तीसगढ़ सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 27 अगस्त तक आवेदन कर सकते है। उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

पदों का विवरण

एकीकृत बाल विकास परियोजना कोसीर के अंतर्गत ग्राम देवगांव और भंवरपुर के लिए कार्यालयीन समय में परियोजना अधिकारी कार्यालय, एकीकृत बाल विकास परियोजना कोसीर में आवेदन जमा किया जा सकता है। इसी प्रकार सारंगढ़ परियोजना के ग्राम जोगनीपाली, बेहराचुवां, कंवरगुड़ा, सेंधमाल, देवसर, खैरपाली, छिंचपानी, जोगीडीपा, झलमला, भिमखोलिया, दमदरहा, जवाहरनगर और अचानकपाली के आंगनबाड़ी केन्द्र में आंगनबाड़ी सहायिका पद की भर्ती के लिए कार्यालयीन समय में परियोजना अधिकारी कार्यालय, एकीकृत बाल विकास परियोजना, गायत्री मंदिर के पीछे सारंगढ़ में आवेदन जमा किया जाना है। आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए योग्यता आठवी उत्तीर्ण निर्धारित है। इसी प्रकार आवेदिका को संबंधित गांव का निवासी होना चाहिए।

गांव के मतदाता सूची में नाम दर्ज हो, निवास प्रमाण पत्र में सरपंच और सचिव का हस्ताक्षर होना चाहिए। आवेदिका की उम्र 18 से 44 वर्ष तक होनी चाहिए। सभी डॉक्यूमेंट 8वी की मार्कशीट, वोटर आईडी, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड आदि के फोटोकॉपी में स्वयं के हस्ताक्षर कर स्वप्रमाणित होना चाहिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News