Bank Jobs 2024: बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, क्लर्क और ऑफिस अटेंडेंट के 479 पदों पर निकली भर्ती, 15 मई तक करें आवेदन

केरल राज्य को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 479 पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट thulasi.psc.kerala.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

bank jobs 2024

Bank Jobs 2024: बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए बेहतरीन अवसर सामने आया है। केरल राज्य को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में क्लर्क और ऑफिस अटेंडेंट के 479 पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 15 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। क्लर्क (Cashier) के लिए 230 और ऑफिस अटेंडेंट के लिए 249 पद खाली है।

योग्यता और आयु सीमा

क्लर्क पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों कॉमर्स में ग्रेजुएशन या आर्ट्स में मास्टर्स की डिग्री होनी अनिवार्य है। ऑफिस अटेंडेंट के लिए उम्मीदवार का 8वीं पास होना जरूरी है। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष है। जनरल कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और सोसाइटी कैटेगरी के लिए 50 वर्ष तय की गई है। योयता और आयु सीमा से संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"