Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, कल है आवेदन करने की आखिरी तारीख, जानें आयु सीमा- पात्रता

Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा में कई पदों पर भर्ती निकली है। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख कल यानी 2 जुलाई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें।

Bank of Baroda Recruitment 2024: अगर आप भी बैंक में नौकरी करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से 627 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवदेन की आखरी तारीख कल यानी 2 जुलाई 2024 है। इसमें शामिल होने के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भरे जाएंगे इतने पद

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 627 पद भरे जाएंगे। जिनमें 459 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जा सकती है। जबकि 168 पदों पर भर्ती नियमित आधार पर होगी।

शैक्षिक योग्यता

ऐसे उम्मीदवार जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री है वो इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। वहीं इससे संबंधित और भी जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 24 साल और अधिक से अधिक 45 साल के बीच होनी जरूरी है। जबकि नोटिफिकेशन के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को निश्चित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जहां सामान्य,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

नोट कर लें जरूरी तारीख

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख: 12 जून 2024
आवेदन प्रक्रिया खत्म होने की तारीख: 02 जुलाई 2024

ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक साइट bankofbaroda.in पर जाएं।
  • यहां होमपेज पर सम्बंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।
  • मांगी गई सभी जरूरी डिटेल्स भरकर डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • यहां से अब आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें।
  • भरे गए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News