Bank Recruitment 2023 : बैंक में नौकरी पाने का आखरी मौका, यहां 157 पदों पर निकली है भर्ती, 17 मई से पहले करें आवेदन, जानें आयु-पात्रता

cbi job

BOB/Bank of Baroda Recruitment 2023 : बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से रिलेशनशिप मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट एवं विदेशी मुद्रा अधिग्रहण और रिलेशनशिप मैनेजर के 157 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन की प्रक्रिया जारी है और अंतिम तिथि 17 मई 2023 निर्धारित है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार तय तिथि में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर भर सकते हैं।

BOB Bank Recruitment 2023

कुल पद- 157

पदों का विवरण

रिलेशनशिप मैनेजर 66 पद
क्रेडिट एनालिस्ट- 74 पद
विदेशी मुद्रा अधिग्रहण और रिलेशनशिप मैनेजर- 17 पद
आरक्षित पद 136 पद
एससी के लिए 31
एसटी के लिए 24
ओबीसी के लिए 62
ईडब्ल्यूएस के लिए 19
21 जनरल के लिए आरक्षित ।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 24 साल और अधिकतम 42 साल तक रखी गई है। आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी प्रदान की गई है। आयु की गणना 1 अप्रैल 2023 के बेसिस पर की जाएगी।

योग्यता- बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक, पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री या फिर संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा किया होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया : जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं उन सभी का ऑनलाइन आवेदन के बाद निर्धारित दिनांक को ऑनलाइन टेस्ट होगा, इसके बाद शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कसन एवं इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

 ऐसे करें अप्लाई

  1. इसके आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in/bobsomar23/ पर जाएं।
  2. वेबसाइट पर जाने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी कोड एंटर करें।
  3. यदि आप नए उम्मीदवार हैं तो click new registration पर क्लिक करें और पूछी गई जानकारी को बताएं.।
  4. आवेदन करें और सभी दस्तावेजों को अपलोड करें।
  5. याद रहे कि सभी दस्तावेज सही हों, गलत होने पर रजिस्ट्रेशन कैंसल हो सकता है।
  6. शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें।
  7. उस फॉर्म का पीडीएफ डाउनलोड करके रख लें, ताकि भविष्य में काम आ सके।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News