Bihar DELED 2024 Admit Card : जारी किया बिहार बोर्ड ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें।

admit card

Bihar DELED 2024 Admit Card : डीएलएड परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। बिहार बोर्ड ने डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया है। जिन उम्मीवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट dledsecondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीएलएड कॉलेजों में संचालित होने वाले दो वर्षीय शिक्षा में डिप्लोमा कोर्स में इस वर्ष दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा राज्य के विभिन्न जिला मुख्यालयों में स्थित परीक्षा केंद्रों पर होगी।बोर्ड के अनुसार, “परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र समिति के पोर्टल पर परीक्षा के पूर्व ससमय अपलोड किया जाएगा एवं इसकी सूचना अलग से समाचार पत्रों में विज्ञप्ति के माध्यम से प्रसारित की जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”