BPSC TRE Exam Postponed : BPSC ने स्थगित की 16 मार्च को होने वाली परीक्षा, जारी किया नोटिस

बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती एग्जाम को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने 16 मार्च को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जानें पूरी डिटेल

Saumya Srivastava
Updated on -

BPSC TRE 3.0 Exam Postponed: बिहार शिक्षक भर्ती एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट आया है। बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि 16 मार्च होने वाली तीसरे चरण की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। वहीं इससे पहले होने वाली 15 मार्च की परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। डिटेल्स में समझे।

बीपीएससी ने क्या कहा

बिहार लोक सेवा आयोग ने आधिकारिक नोटिस जारी किया है। जिसके अनुसार शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगी परीक्षा (TRE-3) के लिए 16 मार्च 2024 को एकल पाली में होने वाली तीसरे चरण की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। साथ ही ये भी बताया कि 15 मार्च 2024 को दो पालियों में होने वाली परीक्षा के शेड्यूल में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

आज से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के जरिए राज्य में बम्पर पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों पर भर्ती के लिए 15 मार्च को एग्जाम दो शिफ्टों में होगी।15 मार्च को होनी वाली परीक्षा में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। बीपीएससी की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि 15 मार्च को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड आज यानी 7 मार्च को जारी किए जाएंगे। ये परीक्षा 26 में आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर बिहार टीचर एडमिट कार्ड के लिंक को क्लिक करें।
लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा।
पेज पर दी गई सभी डिटेल्स को ध्यान से भरें फिर फॉर्म जमा कर दें।
इसके बाद उम्मीदवार डाउनलोड पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।
डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकालना ना भूले।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News