कैनरा बैंक में निकली है बंपर भर्तियां, 4 अक्टूबर से पहले करें आवेदन, जानें आयु सीमा और योग्यता

उम्मीदवारों का चयन किसी लिखित परीक्षा के आधार पर नहीं किया जाएगा, बल्कि उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

bank jobs 2024

Canara Bank Recruitment 2024: बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे है तो यह खबर आपके काम की है। कैनरा बैंक ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट 4 अक्टूबर है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट canarabank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आखिरी तारीख से बाद एप्लिकेशन की विंडो बंद हो जाएगी।

Canara Bank Recruitment 2024

कुल पद : 3000

आयु सीमा: 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए, यानी जिस व्यक्ति का जन्म 1 सितंबर 1996 और 1 सितंबर 2004 के बीच हुआ हो वही उम्मीदवार यह फॉर्म भर सकते हैं।

योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना चाहिए ।

आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को ₹500 का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को इस शुल्क से छूट दी गई है। इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। अन्य किसी माध्यम से किए गए भुगतान को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन किसी लिखित परीक्षा के आधार पर नहीं किया जाएगा, बल्कि उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। जिस भी उम्मीदवार का नाम मेरिट सूची में शामिल होगा, उन उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा परीक्षा देनी होगी और उनके दस्तावेजों का सत्यापन भी किया जाएगा इस प्रक्रिया के बाद ही अंतिम चरण किया जाएगा ।

आवेदन की लास्ट डेट : 4 अक्टूबर

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट canarabank.com पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

कैनरा बैंक में निकली है बंपर भर्तियां, 4 अक्टूबर से पहले करें आवेदन, जानें आयु सीमा और योग्यता

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News