Government Job 2022 : यहां 600 से ज्यादा पदों पर निकालीं भर्तियां, मिलेगी 90 हजार के करीब सैलरी, ऐसे करे आवेदन

इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। साइंस और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी, डीएसटी और एडीए के 630 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई है।

वैकेंसी इस प्रकार है –

साइंटिस्ट बी- 579 पद
डीएसटी- 8 पद
एडीए- 43 पद

ये भी पढ़े … MP नगरीय निकाय चुनाव रिजल्ट LIVE

शैक्षिक योग्यता

साइंटिस्ट बी : आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बैचलर्स डिग्री होना आवश्यक है।
डीएसटी : आवेदन करने वालों के पास बायो टेक्नोलॉजी या बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री जरूरी है।
एडीए : उम्मीदवारों के पास केमिकल इंजीनियरिंग, पॉलीमर इंजीनियरिंग या पॉलीमर साइंस में बीई या बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है।

आयु सीमा

साइंटिस्ट बी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, जबकि डीएसटी के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 वर्ष वहीं एडीए के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 साल तय की गई है।

चयन प्रक्रिया

गेट (GATE) या फिर लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इस के बाद उनका चयन होगा।

ये भी पढ़े … बागली में निकाय चुनावों के रुझान साफ, भाजपा ने बनाया रिकॉर्ड, जानें पूरी अपडेट

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन कर रहे जनरल कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी, जबकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 88000 रुपये सैलरी मिलेगी।