DSSSB Admit Card 2024 : जारी किए डीएसएसएसबी ने जूनियर PA सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 6 फरवरी से 8 फरवरी तक होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है अन्य भर्ती परीक्षाओं के एडमिट कार्ड उचित समय पर जारी किए जाएंगे।

Amit Sengar
Published on -
admit card

DSSSB Admit Card 2024 : डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने दिल्ली में विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया है। जिन उम्मीवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 6 फरवरी से 8 फरवरी तक होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है अन्य भर्ती परीक्षाओं के एडमिट कार्ड उचित समय पर जारी किए जाएंगे।

किस तारीख को कौन सी परीक्षा

6 फरवरी 2024 – प्रयोगशाला सहायक (जीवविज्ञान), शिल्प प्रशिक्षक-बेसिक कॉस्मोलॉजी, प्रयोगशाला सहायक

7 फरवरी 2024 – क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर -फिटर और टीजीटी कंप्यूटर विज्ञान

8 फरवरी 2024 – वर्कशॉप कैलकुलेशन और विज्ञान प्रशिक्षक, जूनियर पीए (अंग्रेजी), प्रचार सहायक, फोटोग्राफर और शिल्प प्रशिक्षक इलेक्ट्रीशियन

दरअसल, डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षाओं की तारीख 6, 7, 8 व 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी को आयोजित की जाएंगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें। साथ ही उम्मीदवार अपने साथ एक वैध पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर उपलब्ध Admit card link of DSSSB examinations scheduled लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड करें।
  • आगे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास कर रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News