Elon Musk की AI कंपनी दे रही शानदार जॉब, हर घंटे मिलने वाले हैं 5000 रुपये, जानें इसके लिए क्या है जरूरी योग्यता?

एलन मस्क की आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) कंपनी द्वारा एआई ट्यूटर्स की तलाश की जा रही है। ऐसे में अगर आप भी एलन मस्क की कंपनी में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए एक शानदार मौका हो सकता है। इस खबर में जानिए इसके लिए जरूरी योग्यता क्या है?

Rishabh Namdev
Published on -
Elon Musk की AI कंपनी दे रही शानदार जॉब, हर घंटे मिलने वाले हैं 5000 रुपये, जानें इसके लिए क्या है जरूरी योग्यता?

क्या आप किसी एलन मस्क की कंपनी में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं? दरअसल इस शानदार जॉब में घंटे 5000 रुपये मिलने वाले हैं। ऐसे में यह नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए एक जबरदस्त मौका हो सकता है। जानकारी के अनुसार एलन मस्क की कंपनी को एआई ट्यूटर्स की जरूरत है। ऐसे में यदि आप दी गई योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए यह जॉब एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

दरअसल एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। वह टेस्ला और स्पेसएक्स (SpaceX) और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स जैसी बड़ी कंपनियों के मालिक हैं। ऐसे में इन बड़ी कंपनियों में नौकरी करना कई लोगों का सपना हो सकता है। इस खबर में जानिए इसके जरूरी योग्यता क्या है।

एलन मस्क की कंपनी में वैकेंसी

जानकारी के मुताबिक एलन मस्क की एक कंपनी एआई ट्यूटर्स को हायर कर रही है। एलन की आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) कंपनी xAI एआई ट्यूटर्स की तलाश में है। दरअसल बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट की मानें तो हायर किए जाने वाले कर्मचारी को शानदार पेआउट मिलने वाला है। जानकारी के मुताबिक कंपनी काम करने एआई ट्यूटर्स को भारतीय रुपये के अनुसार 5000 रुपये प्रति घंटे देने वाली है। ऐसे में यह एक उच्च आय वाली जॉब हो सकती है।

जानिए इसके लिए जरूरी योग्यता

दरअसल पिछले हफ्ते ही एलन मस्क की इस कंपनी ने एआई ट्यूटर्स की भर्ती के लिए एक विज्ञापन दिया है। विज्ञापन के अनुसार जिन व्यक्तियों को हायर किया जाएगा उन्हें आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस यानी एआई के लिए हाई क्वालिटी वाले डेटा को तैयार करना होगा। उनके इस काम से लैंग्वेज प्रोसेसिंग अल्गोरिदम को सिखाया आसान बनाया जाएगा। वहीं इसके लिए योग्यता की बात करें तो इसके लिए उम्मीदवारों को कम से कम दो भाषाओं की जानकारी होना आवश्यक है। वहीं इन भाषाओं में कोरियाई, वियतनामी, चीनी, जर्मन, रूसी, इतालवी, फ्रेंच, अरबी, इंडोनेशियाई, तुर्की, हिंदी, फारसी, स्पेनिश और पुर्तगाली शामिल हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News