Globethics Young Leadership Award 2024 : यंग लीडरशिप में जीत सकते है 6.2 लाख रुपये का इनाम, जानें अंतिम तिथि

इसमें भाग लेने से पहले नीचे दी गई जानकारी अच्छे से पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन करें।

Amit Sengar
Published on -
Globethics Young Leadership Award 2024

Globethics Young Leadership Award 2024 : जिन युवा लीडर्स ने ग्लोबएथिक्स प्राथमिकताओं में से एक या अधिक से संबंधित क्षेत्रों में वास्तविक, सिद्ध सामाजिक प्रभाव और सकारात्मक परिवर्तन उत्पन्न करने वाली पहल को डिजाइन और कार्यान्वित किया है, वे आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

इसमें 18-30 साल के लीडर्स आवेदन कर सकते हैं। प्रतिभागी को एप्लिकेशन में डॉक्यूमेंट्स, फोटो’ आईडी, इनिशिएटिव का कॉन्सेप्ट नोट और उस इनिशिएटव को समझाते हुए 2 मिनट का वीडियो भेजना है। साथ ही 2 रेफरेंस लेटर भी सबमिट करने हैं। ज्यूरी द्वारा तीन फाइनलिस्ट को चुना जाएगा। तीन फाइनलिस्ट को जेनेवा में होने वाले ग्लोबल एथिक्स फोरम में अपना इनिशिएटिव प्रजेंट करने के लिए बुलाया जाएगा।

क्या मिलेगा

पहले स्थान पर रहने वाले विजेता को USD 15,000 (12.5 लाख रुपए), दूसरे स्थान पर रहने वाले को USD 10,000 (8.4 लाख रुपए) और तीसरे स्थान पर रहने वाले उम्मीदवार को USD 5,000 (4.2 लाख रुपए) का कैश अवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही सभी विजेताओं को 9 महीनों के लिए मेंटर से सपोर्ट भी मिलेगा।

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई 2024 तक है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News