Government Job 2022: यहां 535 पदों पर भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

cbi recruitment 2022

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अगर बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे है तो यह खबर आपके काम की है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI Central Bank of India Recruitment 2022) ने रीलनल ऑफिस स्‍तर (Regional Office Level), जोनल ऑफिस स्‍तर (Zonal Office Level) और सेंट्रल ऑफिस स्‍तर (Central Office Level) के 535 पदों पर भर्ती निकाली है।आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आख‍िरी तारीख 28 फरवरी 2022 है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक द्वारा जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद-535

पदों का विवरण

  • रीजनल ऑफिस लेवल : 360
  • जोनल ऑफ‍िस लेवल : 108
  • सेंट्रल ऑफिस लेवल : 67

योग्‍यता-

  • जो अध‍िकारी 60 वर्ष की आयु में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से सेवानिवृत्ति प्राप्त कर चुके हैं।
  • आवेदक केवल उसी पद के लिए आवेदन कर सकता है जिसमें वह बैंक से सेवानिवृत्त हुआ है।
  • अधिकारी को अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ सेवानिवृत्त होना चाहिए।
  • सेवानिवृत्त अधिकारी को उनकी सेवानिवृत्ति से पहले बैंक में उनकी पांच साल की सेवा के दौरान कोई बड़ी सजा / जुर्माना नहीं लगाया गया हो।
  • सेवा के दौरान सेवानिवृत्त अधिकारी पर कोई मामूली जुर्माना भी न लगा हो।
  • सेवानिवृत्त अधिकारी स्वस्थ्य होना चाहिए।

आयु सीमा- बैंक के अधिकारी जो 60 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्ति हुए हैं,  वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वेतनमान- अलग अलग पदों के लिए सैलरी अलग अलग होगी।
स्‍केल I – 40,000/-
स्‍केल 2 – 50,000/-
स्‍केल 3 – 60,000-
स्‍केल 4 – 70,000/-
स्‍केल 5 – 80,000/-
स्‍केल 6 – 90,000/-
स्‍केल 7 – 100,000/-

चयन प्रक्र‍िया-उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदनों की स्क्रूटिनी के बाद बैंक द्वारा इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर 1 वर्ष के लिए होगी। हालांकि, उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर वर्ष दर वर्ष अधिकतम 65 वर्ष आयु सीमा तक बढ़ाया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन- इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। उम्‍मीदवार इस बात का ध्‍यान रखें कि यह भर्ती प्रक्र‍िया Application for Engaging of Retired Officers of Central Bank of India के तहत हो रही है।

आवेदन शुल्क- 590 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा, डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से “सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया-” के नाम पर भरनी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News