Government Job 2022 : यहाँ 560 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 30 अगस्त से पहले करें आवेदन

इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 10 अगस्त से शुरू होकर अंतिम तारीख 30 अगस्त 2022 तक है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government Job 2022) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है, पंजाब पुलिस ने Sub Inspector पदों के लिए भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार पंजाब पुलिस (Punjab Police Vacancy 2022) की आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन देख सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 10 अगस्त से शुरू होकर अंतिम तारीख 30 अगस्त 2022 तक है।

पंजाब पुलिस की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से कुल 560 पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को एसआई (जिला पुलिस कार्यकारी),एसआई (सशस्त्र पुलिस कार्यकारी),एसआई (फ्रेमवर्क जांच),आईएस (फ्रेमवर्क इंटेलिजेंस) के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

यह भी पढ़े…साधु संतों के बाद अब मंत्री कमल पटेल का दरबार, ऑनस्पॉट समाधान

पदों का नाम –
एसआई (जिला पुलिस कार्यकारी)
एसआई (सशस्त्र पुलिस कार्यकारी)
एसआई (फ्रेमवर्क जांच)
आईएस (फ्रेमवर्क इंटेलिजेंस)

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास Graduation/ या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 18 – 28 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में आरक्षित वर्ग के आवेदकों को सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

चयन प्रक्रिया – लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

यह भी पढ़े…MP Weather : 4 संभागों और 22 जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, नदियों का जलस्तर बढ़ा, खोले गए कई बांधों के गेट, कई सिस्टम एक्टिव

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी ₹9,300/- to ₹35,400/- होगी।

आवेदन प्रक्रिया – इस रोजगार के लिए आपको आवेदन Online करना होगा आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) – इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/पिछड़ा वर्ग ₹1500/- रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी BC & EWS वर्ग के लिए ₹35 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।