Government Job 2022 : 10वीं व 12वीं पास वालों के लिए सेना में निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 30 जून से पहले करें आवेदन

सेना मुख्यालय दक्षिणी कमान ने ग्रुप सी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Army HQ Recruitment 2022: अगर आप सरकारी सेना में नौकरी (Government Job 2022) पाने की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए यह बेहतरीन अवसर है, सेना मुख्यालय दक्षिणी कमान ने 10वीं, 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी निकाली है। इसके तहत स्टेनो ग्रेड 2, लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), एमटीएस समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है।

इस पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hqscrecruitment.com के माध्यम से 30 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अधिसूचना रोजगार समाचार में 28 मई 2022 को प्रकाशित की गई थी।

यह भी पढ़े…MP पंचायत चुनाव, निर्वाचन आयुक्त ने की तैयारियों की समीक्षा, अधिकारियों को मिले महत्त्वपूर्ण निर्देश

पदों का नाम –
स्टेनो ग्रेड 2- 1
लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी)- 8 पद
कुक- 1 पद
एमटीएस (दफ्तारी)- 1 पद
एमटीएस (मैसेंजर)- 14 पद
एमटीएस (सफाईवाला)- 5 पद
एमटीएस चौकीदार- 2 पद

पदों की संख्या – 32 पद

यह भी पढ़े…MP: आईआईटी इंदौर ने बढ़ाया मध्यप्रदेश का मान, एशिया के टॉप 100 यूनिवर्सिटी में दर्ज हुआ नाम, जाने रैंक

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 10वीं या 12वीं पास इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सेना मुख्यालय दक्षिणी कमान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकार के अनुसार आयु में छूट होगी।

आवेदन प्रक्रिया – इस रोजगार के लिए आपको आवेदन Online करना होगा आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।