India Post Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 2356 पदों पर बंपर भर्ती

Pooja Khodani
Updated on -
india-post-recruitment

कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप 10वीं पास (10th Pass) है और सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तलाश में है तो आपका इंतजार खत्म हो गया है। 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।इंडियन पोस्ट सर्विस (India Post Recruitment 2021) ने 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकाली हैं। इंडिया पोस्ट  के पश्चिम बंगाल पोस्टल सर्कल (West Bengal Postal Circle) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया है।

Bank Holidays 2021: अगस्त में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

चयन प्रक्रिया (India Post Recruitment 2021) के जरिए आवेदकों की भर्ती शाखा पोस्टमास्टर (BPM), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक (DS) के कुल 2357 पदों पर की जाएगी। 20 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चयनित आवेदकों को 14 हजार रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है।इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 2357 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक कैंडिडेट्स appost.in के जरिए 19 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)