सरकारी नौकरी 2020- इन पदों पर निकली है भर्तियां, मौके जाने से पहले करें एप्लाई

job

करियर, डेस्क रिपोर्ट। अगर कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) में आपकी नौकरी (JOB) चली गई है और आप नई और सरकारी नौकरी(Government Job) की तलाश में है तो ये खबर आपके काम की है। इंडियन रेलवे रेल व्हील प्लांट ने ट्रेनी अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 14 जनवरी 2021 तक या उससे पहले निर्धारित आवेदन फॉर्मेट के माध्यम से Indian Railway Rail Wheel Plant Recruitment 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी: MPPEB के 250 पदों पर निकली वैकेंसी को लेकर बड़ी खबर, देखे यहां

पदों की कुल संख्या – 70
पद का नाम – ट्रेनी अप्रेंटिस
ग्रेजुएट इंजीनियर्स – 10 पद
इंजीनियरिंग डिप्लोमा – 60 पद

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी – यहां 2000 हजार पदों पर निकली है भर्तियां, सैलरी 1 लाख के पार

B.Sc. मैकेनिकल इंजीनियरिंग में: 04 पद
B.Sc. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में: 03 पद
B.Sc. इलेक्ट्रॉनिक्स इंस्ट्रूमेंटेशन / कंप्यूटर / आईटी इंजीनियरिंग में: 03 पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए : 35 पद
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए: 15 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स इंस्ट्रूमेंटेशन / कंप्यूटर / आईटी इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए: 10 पद

शैक्षिक योग्यता

B.E (मैकेनिकल) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल / ऑटोमोबाइल / प्रोडक्शन इंजीनियरिंग आदि में चार साल की डिग्री एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। B.E (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड पावर इंजीनियरिंग आदि से चार साल की डिग्री होनी चाहिए। वहीं डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड से डिप्लोमा होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखे।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.mhrdnats.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 जनवरी, 2021 है।

सैलरी

ग्रेजुएट इंजीनियर्स के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा वहीं डिप्लोमा होल्डर को 8000 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा।

ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

इस लिंक http://portal.mhrdnats.gov.in/sites/default/files/file_upload/Indian_Railway_Rail_wheel_plant_bela.pdf पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को नेशनल अप्रेंटिसशिप पोर्टल (National Apprenticeship Portal) के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना है। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 14 जनवरी 2021 है। कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। अप्लाई करने के लिए डायरेक्ट लिंक आगे दिया गया है।