Government Jobs: 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 92000 तक सैलरी, यहां पढ़े डिटेल्स

आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र पर प्रकाशित भर्ती विज्ञापन के 45 दिनों के भीतर किए जा सकते हैं।

mp government jobs

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Government Jobs 2021) पाने का सुनहरा मौका है। सीमा सुरक्षा बल (BSF Recruitment 2021) ने ग्रुप सी के 72 पदों पर भर्ती निकाली है।  बीएसएफ की ग्रुप सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन का सकते हैं।

यह भी पढ़े.. MP Job Alert 2021: 12वीं पास के लिए यहां निकली है भर्ती, इंटरव्यू से चयन, ऐसे करें अप्लाई

इस भर्ती में 10वीं पास या इसके समकक्ष परीक्षा पास और आईटीआई सर्टिफिकेट (ITI Certificate) रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र पर प्रकाशित भर्ती विज्ञापन के 45 दिनों के भीतर किए जा सकते हैं। BSF ग्रुप सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे।  BSF ग्रुप सी भर्ती के तहत इंजीनियरिंग विंग में ज्वाइनिंग मिलेगी।

BSF Recruitment 2021

कुल पद– 72 पद

पदों का विवरण-

कॉन्स्टेबल (सीवरमैन) के 2 पद, कॉन्स्टेबल (जनरेटर ऑपरेटर) के 24 पद, कांस्टेबल (जनरेटर मैकेनिक) के 28 पद, कॉन्स्टेबल (लाइनमैन) के 11 पद, ASI के 1 पद और HC के 6 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

आयु सीमा- उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

योग्यता- कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

सैलरी– असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती होने के बाद पे मैट्रिक्स लेवल-5 (29200-92300) प्रतिमाह सैलरी मिलेगी। हेड कांस्टेबल के पद पर भर्ती होने के बाद पे मैट्रिक्स लेवल-4 (25500-81100) और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती होने के बाद पे मैट्रिक्स लेवल-4 (21700-69100) प्रति माह सैलरी मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन-सीमा सुरक्षा बल महानिदेशालय, BSF ने ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। कांस्टेबल और अन्य पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक साइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिन होगी।

Government Jobs: 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 92000 तक सैलरी, यहां पढ़े डिटेल्स