job

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकारी नौकरी (Government Jobs 2021) की तलाश (JOB Alert) कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी (MPPGCL) ने अप्रेंटिस के 209 पदों पर भर्ती (Job Seach) निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 16 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के सीधे किया जाएगा।अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार मध्य प्रदेश की बिजली कंपनी (electricity company) की आधिकारिक वेबसाइट mppgcl.mp.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े.. MPPSC: 25 जुलाई को होगी प्रारंभिक परीक्षा, संक्रमितों के अलग व्यवस्था, जानें कहां कितने सेंटर

सरकारी नौकरी- यहां देखें पूरी डिटेल्स

कुल पद-209

पदों का विवरण

  • आईटीआई अप्रेंटिस -190 पद
  • ग्रेजुएट अप्रेंटिस – 11
  • टेक्निकल अप्रेंटिस – 8

योग्यता- ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं टेक्निकल अप्रेंटिस पद के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। आईटीआई अप्रेंटिस पद के लिए अभ्यर्थी के पास आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा-आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल के बीच होनी चाहिए।  वहीं अधिकम उम्र की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई हैं।अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के देख सकते हैं।

सैलरी- सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को 8000 रुपए से लेकर 9000 रुपए तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क- आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ऑफिशियल वेबसाइट – www.mppgcl.mp.gov.in