Government Jobs 2023 : यहां निकली है 14 पदों पर भर्ती, 01 मई लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

Amit Sengar
Published on -
SIDBI

HPPSC Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2023) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (Himachal Pradesh Public service Commission) ने Junior Scientific Officer पदों के लिए भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC Vacancy 2023) की आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 06 अप्रैल से शुरू होकर अंतिम तारीख 01 मई 2023 तक है।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 14 पद

पदों का नाम –
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास M.SC/ या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 45 वर्ष तक होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – इंटरव्यू, कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT), में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी ₹43,000 – ₹1,36,000/- होगी।

आवेदन शुल्क (Application Fees)

Gen: ₹400/-
OBC/SC/ST/PWD: ₹100/-


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News