Government Jobs 2023 : यहां निकली है 673 पदों पर भर्ती, 22 मार्च लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

aiims jobs

MPSC Jobs : अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job Alert 2023) करने के इच्छुक है और अच्छी सैलरी पाना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission) ने Civil Services Common Preliminary Exam 2023 पदों के लिए भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC Vacancy 2023) की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 01 मार्च से शुरू होकर अंतिम तारीख 22 मार्च 2023 तक है।

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को Civil Services Common Preliminary Exam 2023 के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों की संख्या – 673 पद

पदों का नाम –
राज्य सेवा परीक्षा
महाराष्ट्र सिविल इंजीनियरिंग सर्विसेज
महाराष्ट्र इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सर्विसेज
इंस्पेक्टर, मैट्रोलोजी सर्विस
खाद्य एवं औषधि प्रशासनिक सेवा

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास Graduation/ या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 18 – 38 वर्ष तक होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – लिखित परीक्षा, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

आवेदन शुल्क –

Gen: ₹394/-
OBC/SC/ST: ₹294/-

कैसे करें आवेदन?

>> सबसे पहले उम्मीदवार महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की भर्ती के लिए आधिकरिक वेबसाइट https://mpsconline.gov.in/candidate पर जाएं।
>> इसके बाद New User Registration लिंक पर क्लिक करें।
>> आपके सामने नई विंडो ओपन हो जाएगी जिसमें अपनी सामान्य जानकारी भरें। आगे register करें।
>> पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार लॉग इन करें और पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके आवेदन करें।
>> सभी विवरण सही ढंग से भरें और जमा करने से पहले इसे सत्यापित करें।निर्धारित प्रारूप के अनुसार फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें।
>> अब आवेदन शुल्क भुगतान करें।भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र प्रिंट आउट कर लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News